आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर इस वजह से नहीं होगी एंट्री

0
1



लखनऊ एक्सप्रेस वे हुए हादसों को देखकर यह फैसला लिया गया है लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार चलने वाले वाहनों के कारण लगातार हादसे हो रहे हैं आगरा. अगर आप भी बगैर हेलमेट के बाइक चलाने की आदत के आदि हो चुके है तो अब आप लखनऊ एक्सप्रेस वे के जरिए सफर नहीं कर सकेंगे. दरअसल अब बिना हेलमेट एक्सप्रेस वे पर किसी भी बाइक सवार को एंट्री नहीं दी जाएगी.
पिछले दिनों लखनऊ एक्सप्रेस वे हुए हादसों को देखकर यह फैसला लिया गया है. एक्सप्रेसवे पर व्यापक सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी को ध्यान में रखकर ये कदम उठाया गया है ताकि लगातार हो रहे हादसों को कम किया जा सके.
ऐसे बाइक राइडर्स जो बिना हेल्मेट पहने अब तक लखनऊ एक्सप्रेस वे में प्रवेश करते थे. अब उनकी एंट्री एक्सप्रेस वे पर पूरी तरह बंद कर दी गई है. इस निर्णय का बड़ी सख्ती के साथ पालन किया जाएगा.
इसके साथ ही बिना हेल्मेट के पाए जाने पर उनको दंडित भी किया जाएगा. इसके लिए एक्सप्रेस वे के एंट्री प्वाइंट पर ही सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे. जो बाइक सवार बगैर हेलमेट के पहुंचेंगे. उन्हें एक्सप्रेस वे में एंट्री करने से रोक दिया जाएगा.
लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार चलने वाले वाहनों के कारण लगातार हादसे हो रहे हैं. कई हादसों में हेलमेट न होने के कारण बाइक सवारों की जान गईं हैं. एक्सप्रेसवे पर लगातार हो रहे हादसों को देखते हुए यूपीडा ने तेज रफ्तार वाहनों पर कार्रवाई शुरू कर दी है.
कार के लिए 100 किमी प्रति घंटा तो ट्रक, बस आदि भारी वाहनों के लिए गति सीमा 60 किमी प्रति घंटा निर्धारित की गई है. इन नियमों का न मानने पर वाहनों का डेटा लखनऊ और आगरा के पुलिस अधीक्षक यातायात (एसपी ट्रैफिक) को ई-मेल द्वारा भेजा जा रहा है.
जो वाहन तीन घंटे से पहले एक्सप्रेसवे पार करेगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी. इसे देखते हुए यूपीडा ने ओवरस्पीड की निगरानी के लिए आधुनिक उपकरण लगाए हैं. जो गति की निगरानी के साथ ही नंबर प्लेट भी पढ़ेंगे. Trending Tags- Agra Lucknow Expressway | Agra | Aaj ka Samachar | News Today
शेयर करेंLike this:Like Loading…