एम एस धोनी का बड़ा फैसला, पैरा मिलिट्री रेजिमेंट को देंगे अपनी सेवाएं

0
1



खेल डेस्क. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एम एस धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के लिए मना कर दिया हैं. वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद धोनी के क्रिकेट भविष्य को लेकर कई तरीके की अटकले लगाई जा रही थी.
मगर अब खुद धोनी ने सारी अफवाहों पर विराम लगाते हुए बोर्ड को इस बात की जानकारी दी है कि वे अगले दो महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे. इस दौरान धोनी 2 महीनों तक पैरा सैन्य रेजिमेंट को अपनी सेवाएं देंगे.
टीम इंडिया तीन अगस्त से वेस्टइंडीज दौरा शुरू करेगी. भारत को इस दौरान तीन टी-20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कल किया जाएगा.
इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि धोनी वेस्टइंडीज दौरे के लिए होने वाले टीम चयन से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि धोनी ने संन्यास के बारे बोर्ड या टीम मैनजमेंट से अभी तक कोई बात नहीं की है.
इससे पहले धोनी के संन्यास की खबरों पर उनके मैनेजर और दोस्त अरुण पांडे ने बयान दिया देते हुए कहा था कि धोनी का ऐसा कोई इरादा नहीं है. अरुण पांडे ने कहा कि अभी माही के क्रिकेट छोड़ने का कोई प्लान नहीं है.
वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही धोनी के संन्यास पर अटकलें लगनी शुरू हो गईं. वहीं सेमीफाइनल मैच में मिली हार के बाद कई लोगों ने इस बात को मान लिया कि धोनी अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं.
जबकि धोनी ने खुद इस तरह का कोई बयान नहीं दिया. इसलिए धोनी के संन्यास का मामला सोशल मीडिया में तेजी से प्रचारित हुआ. जिसके बाद ये जानकारी मिली कि बोर्ड भी धोनी से उनके संन्यास को लेकर चर्चा करना चाहता हैं.
धोनी के संन्यास पर अब तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन कई क्रिकेट विशलेषकों का मानना है कि इस बारे में जल्द ही फैसला लिया जाना चाहिए. शेयर करेंLike this:Like Loading…