Home देश कर्नाटक उपचुनाव रिजल्‍ट- भाजपा ने जीती 15 में से 12 सीटें

कर्नाटक उपचुनाव रिजल्‍ट- भाजपा ने जीती 15 में से 12 सीटें

0
कर्नाटक उपचुनाव रिजल्‍ट- भाजपा ने जीती 15 में से 12 सीटें

[ad_1]

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। इस उपचुनाव में 15 सीटों पर चुनाव हुए थे, जिसमें 12 सीटों पर भाजपा ने बाजी मारी तो वहीं कांग्रेस को 2 सीटों पर ही जीत मिल सकी। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी के झोली में गई है। इसके अलावा जेडीएस का खाता भी नहीं खुल सका।

गौरतलब है कि इस जीत के साथ ही कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है। 222 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 117 विधायक, कांग्रेस के पास 68 और जेडीएस के पास 34 विधायक हैं।

उपचुनाव में बीजेपी की कामयाबी के बाद बीजेपी के खेमे में जश्न का माहौल है। इस मौके पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के साथ जश्न मनाया। दोनों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। जीत से उत्साहित मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि जीतने वाले 12 में से 11 प्रत्याशियों को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। जिसके लिए अगले 3-4 दिनों में मैं दिल्ली जाऊंगा और इसे अंतिम रूप दूंगा।

निर्वाचन आयोग के अनुसार थानी, कागवाड़, गोकक, येल्लापुर, हीरेकेरुर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबल्लापुर, के आर पुरम, यशवंतपुर, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, होसकोटे, के आर पेट और हुनसुर क्षेत्रों में 4185 मतदान केंद्रों पर हुये मतदान में 66.25 प्रतिशत मतदान हुआ था।



[ad_2]