केकेआर ने ब्रेंडन मैकुलम को बनाया मुख्य कोच

0
7


नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप के बाद दुनिया की कई टीमों के कोच और कप्तान बदले जा रहे हैं। संयोग से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। यहां भी कई बदलाव हो चुके हैं और इसी क्रम में अब दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने भी अपना कोच बदलने की घोषणा कर दी है। केकेआर ने गुरुवार को सूचना दी कि उसने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम को अपनी टीम का मुख्य कोच बनाया है।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा, हमारे नए मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कुलम का स्वागत कीजिए। मैक्कुलम आईपीएल के पहले सीजन में कोलकाता से खेले थे। उन्होंने आईपीएल के पहले ही मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ 158 रन की पारी खेली थी। मैक्कुलम इसके अलावा कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनिबागो नाइटराइडर्स से भी जुड़े हुए थे। वे इससे 2016 और 2018 के दौरान टीम का हिस्सा भी थे।

37 साल के मैक्कुलम ने मुख्य कोच चुने जाने के बाद कहा, इस जिम्मेदारी को निभाना मेरे लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है। नाइटराइडर्स और सीपीएल फ्रेंचाइजी क्रिकेट में महान टीमों में शामिल है। केकेआर और टीकेआर के रूप में हमारे पास बहुत अच्छी टीम है और हम दोनों को सफल बनाना चाहते हैं।

मैक्कुलम को यूरो टी20 स्लैम में हिस्सा लेना था लेकिन उन्होंने इससे पहले ही अपने फ्रीलांस क्रिकेटर के करियर से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। कोलकाता की टीम ने हाल ही में बताया था कि वह अपने मुख्य कोच जैक कैलिस और सहायक कोच साइमन कैटिच से नाता तोड़ रही है। टीम ने इससे पहले मैक्कुलम को सहायक कोच नियुक्त करने की घोषणा की थी।

कोलकाता नाइटराइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने कहा, ब्रेंडन मैक्कुलम लंबे समय से नाइटराइडर्स परिवार का सदस्य हैं। उनकी नेतृत्व क्षमता, गुणवत्ता, ईमानदारी और सकारात्मक सोच, टीम का मुख्य कोच बनने लायक है। मैक्कुलम 2015 के विश्व कप में न्यूजीलैंड के कप्तान थे। तब टीम उनकी कप्तानी में फाइनल में पहुंची थी।