कोरोना से बचने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे भारतीय क्रिकेटर

0
324


  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 19-03-2020 / 6:44 PM
  • Update Date: 19-03-2020 / 6:44 PM

नई दिल्ली। दुनियाभर में लगातार अपने पैर पसार रहे कोरोनावायरस ने भयानक रूप ले लिया है। चीन के वुहान से फैली इस महामारी ने सिर्फ दो महीने के अंदर ही करीब आठ हजार लोगों की जान ले ली है तो वहीं प्रभावितों की संख्या दो लाख पहुंचने वाली है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी क्रिकेटर्स भी लोगों को जागरूक करने के लिए अपने-अपने तरीके से अपनी बातें सबके सामने रख रहे हैं।

इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, आइए सभी एहतियाती उपायों के माध्यम हम कोविड 19 से लड़ते हैं और खुद को मजबूत रखते हैं। सुरक्षित रहिए, जागरूक रहिए और याद रखिए कि सबसे महत्वूर्ण -इलाज से बेहतर बचाव है। हर कोई अपना ख्याल रखिए।

बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा, थोड़ा स्मार्ट और थोड़ा सतर्क रहिए। किसी भी तरह के लक्षण होने पर नजदीकी स्वास्थ्य विभाग जाइए।

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और कहा, यह देखकर दुख हो रहा है कि कोरोनावायरस के कारण सबकुछ थम सा गया है। लेकिन डॉक्टर, नर्स और पुलिस को सलाम, जो लोगों की मदद कर रहे हैं।

स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई के लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि वे सामाजिक दूरी के महत्व को समझें।

रवींद्र जडेजा ने कहा, सभी से अनुरोध करता हूं कि सुरक्षित रहिए, स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन कीजिएए और इस मुश्किल घड़ी में एक-दूसरे की मदद कीजिए।

गौरतलब है कि देश और दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच इस समय हर तरह की खेल गतिविधियां फिलहाल बंद हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के अंदर जागरूकता ला रहे हैं।