गंगानगर में फिर उड़कर आए पाकिस्तान से गुब्बारे, पुलिस ने गुब्बारों को लिया अपने कब्जे में

0
1



राजस्थान के श्रीगंगानगर भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे श्रीगंगानगर जिले में बीते दो-तीन माह से आए दिन संदिग्ध गुब्बारे में मिल रहे हैं. अब तक रायसिंहनगर, श्रीकरणपुर और लालगढ़ थाना क्षेत्र में अनेक हरे रंग के गुब्बारे मिल चुके हैं, जिन पर पाकिस्तान के झंडे का निशान के अलावा उर्दू में कुछ लिखा हुआ था. अभी इन गुब्बारों की जांच-प्रक्रिया समाप्त नहीं हुई है कि समेजा कोठी थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह चार गुब्बारों का एक गुच्छा उड़ता हुए एक खेत में आकर गिरा. खेत में काम कर रहे श्रमिकों की इन गुब्बारों पर नजर पड़ी, तो उन्होंने इसकी जानकारी समेजा कोठी पुलिस को दी.
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और गुब्बारों को अपने कब्जे में किया. पुलिस ने बताया कि चार गुब्बारे मिले हैं, जिनमें से दो गुब्बारे हरे हैं और हवा से भरे हैं. इन हरे गुब्बारों पर ऊर्दू में 14 अगस्त के अलावा हीना शब्द लिखा है. पुलिस ने बताया कि दो सफेद रंग के गुब्बारे हैं, जिन पर कुछ नहीं लिखा है. इन गुब्बारों को पुलिस ने अपने कब्जे में कर लिया है.
गुब्बारों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. और जांच पड़ताल शुरु कर दि है. दरअसल राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पाकिस्तानी गुब्बारों का मिलना ये पहला मामला नहीं है. श्रीगंगानगर पाकिस्तानी सीमा से जुड़ा होने के कारण यहा पर खेतो में अक्सर पाकिसंतानी गुब्बारे भेजे जाते रहे हैं. इससे पहले भी कई बार गुब्बारे मिल चुके हैं. अब जो भी गुब्बारे मिले हैं उनकी जांच चल रही है जांच के बाद ही पता चलेगा की गुब्बारे कहां से और किस मकसद से भेजे गए हैं. ../अनिल/संदीप/सुनीत शेयर करेंLike this:Like Loading…