ट्विटर की सबसे एक्टिव नेता सुषमा स्वराज को हमेशा याद करेंगे सोशल मीडिया यूजर्स

0
1



नई दिल्ली. देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात निधन हो गया है. हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.
मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कई सराहनीय काम किए. सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया की नेता भी कहा जाता था. दरअसल उन्होंने आम लोगों की कई समस्याओं का समाधान ट्वीटर के जरिए ही कर दिया.
इसके बाद उनकी इसी राह पर पार्टी के अन्य नेताओं ने चलना शुरू किया. सुषमा स्वराज लोगों से सीधे तौर पर बात कर उनकी समस्या के तत्काल समाधान के लिए हमेशा तत्पर रहती थी.
इसलिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में उनकी एक खास जगह थी. जिसे अब शायद ही कोई दूसरा नेता भर पाए. सुषमा स्वराज को ट्वीटर पर 1.3 करोड़ लोग फॉलो करते हैं. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि वो खुद किसी को फॉलो नहीं करती हैं
इतना ही नहीं उन्होंने कभी किसी का ट्वीट लाइक भी नहीं किया. उन्होंने आजतक जो भी ट्वीट किए हैं, उनमें से अधिकतर आम लोगों को किए गए रिप्लाई ही हैं. जिनमें से ज्यादातर लोगों की समस्याओं से जुड़े हुए है.
देश के बाहर भी किसी नागरिक के मुश्किल में होने पर सुषमा स्वराज प्राथमिकता के आधार पर उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहती. साल 2017 में उनका एक खास ट्वीट अपने आप में चर्चा का विषय रहा.
इस ट्वीट में उन्होंने भारतीय लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास कराते हुए लिखा है कि अगर आप मंगल ग्रह पर भी फंस गए तो वहां भी भारतीय दूतावास आपकी मदद करेगा. उनका ये ट्वीट जाहिर करता है कि वह आम जन की फिक्र करने वाली नेता थी. शेयर करेंLike this:Like Loading…