पाकिस्तान में ट्रेन दुर्घटना, तीन मरे

0
34



नई दिल्ली.पाकिस्तान के हैदराबाद में गुरुवार को मकली शाह में एक मालगाड़ी और यात्री ट्रेन के टकरा जाने से तीन लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली.
यहां हुआ हादसा-
जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक स्टेशन सुपरिटेंडेंट मोहम्मद रिजवान ने बताया कि हैदराबाद के लफीफाबाद इलाके के पास कराची से लाहौर जाने वाली यात्री गाड़ी जिन्नाह एक्सप्रेस स्टेशनरी से भरी मालगाड़ी से टकरा गई.
ऐसे हुआ हादसा-
फेडरल रेलमंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा है कि इस दुर्घटना में चालक, सहायक चालक और एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई.सभी यात्री सुरक्षित हैं.अहमद ने कहा, चालक को सिग्नल न मिलने के कारण जिन्ना एक्सप्रेस मालगाड़ी में जा घुसी. सिंध रेंजर्स की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और राहत कार्य करने में जुटी है.
सिविल अस्पताल के एमडी डॉ मुबीन ने बताया कि दो शव अस्पताल लाए गए हैं और एक घायल का इलाज किया जा रहा है। घटनास्थल पर तीन एंबुलेंस को भेजा गया है.
नहीं हो पा रही पहचान-
मृतकों और घायलों की पहचान नहीं हो पाई है.पाकिस्तान रेलवे के सीईओ आफताब अख्तर ने बताया कि यह हादसा चालक और सहायक चालक का लापरवाही के कारण हुआ है.
इन दोनों के अलावा दो अनधिकृत लोग भी मौजूद थे. यह सभी बात कर रहे होंगे और इस दौरान चालक ने सिग्नल मिस कर दिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाने में चूक गया. आंतरिक जांच से पता चला है कि ड्राइवर ने देर से ब्रेक लगाए। इस घटना पर फाइनल रिपोर्ट शनिवार को जारी की जाएगी. ../सुप्रभा/मुकुंद शेयर करें