पीसीबी ने पीएसएल से जुड़े सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का कराया कोरोना टेस्ट

0
298


  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-03-2020 / 7:56 PM
  • Update Date: 20-03-2020 / 7:56 PM

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल से जुड़े सभी खिलाड़ियों और बाकी सपोर्ट स्टाफ का कोरोना वायरस टेस्ट आयोजित कराया था। मंगलवार 17 मार्च को 128 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट हुआ था, जिसमें ज्यादातर खिलाड़ी शामिल थे। गुरुवार 19 मार्च को बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि पीएसएल से जुड़ा एक भी शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है।

पीसीबी के मुताबिक, 128 COVID 19 टेस्ट नेगेटिव आए हैं। पीसीबी ने पीएसएल के खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, मैट ऑफिशियल्स, ब्रॉडकास्टर्स और टीम के मालिकों का कोरोना वायरस टेस्ट के लिए 17 मार्च को बुलाया था, जो सभी नेगेटिव मिले हैं। इससे पहले मुल्तान सुल्तान्स टीम के 17 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के टेस्ट लिए गए थे वो भी नेगेटिव पाए गए हैं। वहीं, 25 विदेशी खिलाड़ी, सपोर्ट और मैच ऑफिशियल्स पहले ही अपने देश जा चुके हैं, जिनका टेस्ट पाकिस्तान में नहीं हुआ है।

पीसीबी चीफ वसीम खान ने कहा है, यह पाकिस्तान सुपर लीग और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अखंडता और विश्वसनीयता के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण था कि सभी खिलाड़ियों, सहायक कर्मियों, प्रसारकों और मैच अधिकारियों, जिन्होंने टूर्नामेंट के अंत तक पाकिस्तान में रहने का फैसला किया था, उनको COVID टेस्ट में नकारात्मक पाया गया। उन्होंने आगे कहा है, पीसीबी अपने कर्मचारियों के लिए के स्वास्थ्य की बेहतर सुरक्षा के लिए एहतियाती उपाय करता रहेगा।

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को पीएसएल के पांचवें सीजन को स्थगित कर दिया था। पीसीबी ने सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले से ठीक कुछ घंटे पहले पाकिस्तान सुपर लीग को बंद करने का फैसला किया था। हालांकि, इससे पहले कु दिन तक पीएसएल खाली स्टेडियम में आयोजित कराया था, लेकिन फिर विदेशी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान छोड़ने का फैसला किया था। ऐसे में स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए पीसीबी ने लीग को बंद करने का ऐलान किया था।