मोदी सरकार के फैसले का दिखा असर, इन कंपनियों के स्कूटर्स हुए सस्ते

0
1


PM Narendra Modi की सरकार भारत में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है। ऐसे में Narendra Modi की Modi 2.0 की तरफ से इलेक्ट्रिक व्हीकल पर GST की दरों को घटाने की घोषणा की गई थी। इसके बाद GST Council ने इलेक्ट्रिक वाहनों पर GST की दरों को 12% से घटा कर 5% कर दिया। इसके चलते अब इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतें सस्ती हो गई हैं। इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट की कीमतों में कटौती की है। ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। हाल ही में Okinawa Scooters और Ather ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों में कटौती की है।

Okinawa Scooters

Okinawa ने लीड-एसिड बैटरी से चलने वाली Ridge, Praise और Raise जैसी स्कूटर्स की कीमतों में 2,500 से 4,700 रुपये तक की कटौती की है। वहीं, लिथियम-ऑयन बैटरी से चलने वाली I-Praise और Ridge-Plus की कीमतों में 3,400 से लेकर 8,600 रुपये तक की कटौती की गई है। Okinawa अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए पहचानी जाती है। कीमत की बात करें तो इसके स्कूटर्स की शुरुआती कीमत 37,000 रुपये से शुरू होती है, जो 1.08 लाख रुपये तक जाती है।

Ather

Ather ने भी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों में कटौती की है, जिसके बाद Ather 340 और Ather 450 की ऑन-रोड कीमतें 9000 रुपये तक घट गई हैं। बता दें कि Ather बेंगलुरु की टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी है। नई कीमतों के बाद Ather 340 की बेंगलुरु ऑन-रोड कीमत 1.02 लाख रुपये हो गई है। जबकि, Ather 450 बेंगलुरु ऑन-रोड कीमत 1.13 लाख रुपये हो गई है।