विराट कोहली को कप्तानी से हटाना मुखर्तापूर्ण होगा: शोएब अख्तर

0
1


नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली को तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बने रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाना मुखर्तापूर्ण होगा। भारत के विश्व कप से बाहर होने के बाद विराट कोहली को टेस्ट टीम का और रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग उठने लगी है।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मुझे लगता है कि विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए क्योंकि उन्होंने एक कप्तान के रूप में टीम में बहुत निवेश किया है। वह पिछले तीन-चार साल से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें बेहतर कोच, बेहतर चयन समिति की जरूरत है और उसे बेहतर किया जा सकता है।

शोएब अख्तर ने कहा, मुझे इसमें कोई शक नहीं कि रोहित शर्मा अच्छे कप्तान हैं और उन्होंने आईपीएल (IPL) में अच्छा काम किया है लेकिन मुझे लगता है कि निवेश किया जा चुका है और थोड़े बदलाव के साथ इस निवेश को बेहतर किया जा सकता है। विराट कोहली के साथ आगे बढ़ना व्यावहारिक फैसला है। मुझे लगता है कि अगर मैं उन्हें कप्तानी से हटाऊंगा तो बेवकूफी करूंगा।

शोएब अख्तर ने कहा, भारत में इस तरह की चर्चा है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कथित मतभेद के कारण टीम गुटों में बंटी हुई है। रोहित शर्मा कप्तान बनना चाहते हैं और विराट कोहली उनके रास्ते में आ रहे हैं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि ये अटकलें सही हैं।