लाइफस्टाइल

वेलेंटाइन डे पर इन मेकअप टिप्स से कातिलाना अंदाज से बिखेरें अपने हुस्न का जलवा

वेलेंटाइन डे पर इन मेकअप टिप्स से कातिलाना अंदाज से बिखेरें अपने हुस्न का जलवा

नई दिल्ली : वैसे तो हर त्यौहार (दीवाली, दशहरा, रक्षाबंधन) की तारीख हर साल बदल जाती है, लेकिन 14 फरवरी 2019 को मनाया जाने वाला प्यार के त्योहार यानि वेलेंटाइन डे का कभी दिन नहीं बदलता। इसलिए इस साल के 14 फरवरी 2019 का इंतजार सभी युवाओं के साथ-साथ सभी मैरिड कपल्स भी कर रहे हैं। लड़के और लड़कियां वेलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए कई सारी तैयारियां करते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान अपनें लुक्स पर देतें हैं। वेलेंटाइन डे 2019 के लिए भी जहां लड़के अपने बालों को नया लुक देते हैं, तो वहीं लड़कियां मेकअप के जरिए अपनी खूबसूरतीं में चार चांद लगाने का काम करती हैं। अगर आप वेलेंटाइन डे पर घर पर ही खास मेकअप करना चाहती है|

तो आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स बता रहे हैं। जिन्हें अपनाने पर आपके पार्टन की नजरें आप पर से नहीं हटेंगी। फाउंडेशन , जब भी आप मेकअप  करें, तो सबसे पहले अपनी स्किन को साफ करें, फिर फाउंडेशन को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथ से मसाज करते हुएं फैलाएं। फाउंडेशन  हमेशा अपनी स्किन टोन और Spf वाला ही लगाएं। इससे आपका मेकअप का नेचुरल लुक आएगा और धूप से भी स्किन खराब होने से बच जाएगी। आप अपनी पसंद के मुताबिक केक, लिक्विड और पाउडर फाउंडेशनका यूज़ कर सकती हैं। आंखों के मेकअप के बिना चेहरे का मेकअप हमेशा अधूरा रहता है। आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आंखों के नीचे के हिस्से में काजल लगाएं।

जबकि पलकों के ऊपर काले या कलरफुल आईलाइनर का इस्तेमाल करें। वैसे भी काली आंखे बरबस ही सबका ध्यान आकर्षित करने का हुनर रखती हैं। अगर आप वेलेंटाइन डे के मेकअप में आंखों पर ब्लैक काजल और आईलाइनर का इस्तेमाल कर रहीं हैं, तो ऐसे में ड्रेस की मैचिंग के कलर का आईशैडो लगाएं। ये देखने में बेहद ही खूबसूरत लगता है। अगर आप दिन में डेट पर जा रही हैं, तो हरे और नीले रंग का आईशैडों लगाएं, जबकि रात में डिनर के लिए ब्रॉउन और गोल्डन कलर का का मिश्रण सूट करेगा। फांउडेशन के बाद चेहरे के दाग और पिंपल्स को छुपाने के लिए कंसीलर का यूज करें।

इसे सिर्फ आंखों के नीचे के काले घेरों को छुपाने या गालों के ऊपरी हिस्सों को उभारनें के लिए किया जाता है। कंसीलर स्किन में मॉइश्चर को बनाए रखने में मदद करता है। जिससे त्वचा रूखी नहीं लगती। आप केक कंसीलर और कंसीलर हाईलाइटर पेन भी इस्तेमाल कर सकती हैं। चेहरे के मेकअप में आंखों के बाद होठों के लिप कलर पर ही सबसे पहले सभी का ध्यान जाता है। ऐसे में अगर बात वेलेंटाइन डे की है, तो इस दिन होठों पर कुछ स्पेशल लिप कलर होना बेहद जरूरी है। अगर आप रोजाना हल्के लिप कलर यूज करती हैं, तो वेलेंटाइन डे पर रेड, पिंक या आरेंज की शेड्स ट्राई करें। ये आपको एक आकर्षक लुक देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Lost Password

Register