Home खेल साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

0
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

[ad_1]

नई दिल्‍ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम में ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। साहा ने ऋषभ पंत की जगह ली है। कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को यह घोषणा की। 34 साल के साहा चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर थे और अगस्त में वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान टीम में वापस आए थे।

हालांकि, उन्हें वहां खेलने को नहीं मिला और दोनों मैचों पंत को जगह मिली थी। साहा आखिरी बार भारतीय टीम के लिए जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर केपटाउन टेस्ट में मैदान पर उतरे थे। इससे पहले 21 साल के युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत भारतीय टेस्ट टीम में मुख्य विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे थे। लगातार मौका मिलने के बावजूद पंत इसका फायदा नहीं उठे सके। लापरवाही से खेलने के लिए उन्हें लगातार आलोचना का सामना करना पड़ा। इस साल पंत ने भारतीय टीम लिए कुल पांच टेस्ट मैच खेले हैं। ऋद्धिमान साहा ने भारतीय टीम के लिए 32 टेस्ट मैचों में 30.63 की औसत से 1164 रन बनाए हैं।

टीम-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।



[ad_2]