सुपर कार साबित होगी Tata Altroz, अब तक आए 3 टीजर, जल्द होगी लॉन्च

0
1


देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors भारत में अपनी शानदार कार अल्ट्रॉज (Altroz) को जल्द लॉन्च करने का प्लान बना रही है। अब तक टाटा अपनी इस कार के तीन टीजर लॉन्च कर चुकी है और इस कार के लिए कंपनी ने वेबसाइट भी बना दी है। टाटा की इस शानदार कार की कीमत भी भारतीय ग्राहकों को देखते हुए तय की जाएगी। इस कार को जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था। इस कार कैमोफ्लॉज्ड वेरिएंट भारत में भी देखा जा चुका है। आइए जानते हैं कैसी होगी यह कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो टाटा अल्ट्रॉज में 2 पेट्रोल इंजन और 1 डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। अल्ट्रॉज के बेस वेरिएंट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 85 एचपी की पावर जनरेट करता है। माना जा रहा है कि इसमें टियागो से थोड़ा अधिक पावरफुल इंजन दिया जाएगा और यह प्रीमियम हैचबैक टियागो के मुकाबले लगभग 15 किलो हल्की होगी। टाटा अल्ट्रॉज के टॉप वेरियंट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि उम्मीद की जा रही है कि 102 एचपी की पावर और 140 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं दूसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 90 एचपी की पावर जनरेट करेगा।

बताया जा रहा है कि हल्की होने की वजह से कम पावर आउटपुट होने के बावजूद अल्ट्रॉज अपने सेगमेंट में सबसे पावरफुल कार साबित होगी। माना जा रहा है कि टाटा अल्ट्रॉज का वजन टाटा नेक्सॉन से लगभग 200 किलो कम है। टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक को 2019 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस प्रीमियम हैचबैक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.5 लाख रुपये हो सकती है।