B’DAY : JASSI JAISI KOI NAHIN एक्ट्रेस आज मना रही अपना 38वां जन्मदिन

0
1


टेलीविजन और फिल्म अभिनेत्री  सोनल सहगल (Sonal Sehgal) का जन्म पंजाब राज्य के चंडीगढ़ ज़िले में 13 जुलाई 1981 को हुआ. सोनल आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. इन्होने अपने कॅरियर  की शुरुआत टेलीविज़न सीरियल से की और उसके बाद बॉलीवुड में भी अपना नाम कमाया. आज इसी खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

टेलीविज़न सीरियल में काम करने से पहले सोनल दिल्ली में रहते हुए विज्ञापन एजेंसियों के लिए एक कॉपीराइट लेखक के रूप में काम किया.

अभिनय का के क्षेत्र में अपना नाम कमाने के उद्देश्य से Sonal Sehgal  थियेटर में शामिल हो गई और वही पटकथा लेखक-निर्देशक महेश दत्तानी के नाटक “मैड अबाउट मनी” में काम किया और इस नाटक में अपने प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में आ गयी.

इसी तरह अपना एक-एक कदम अभिनय की दुनिया में बढाती गयी. फिर टेलीविजन पर 2005 में प्रसारित होने वाले सबसे लोकप्रिय धारावाहिक “सारा आकाश” में काम किया जो वायु सेना के अधिकारियों के जीवन पर आधारित था.

इसी के साथ “होटल किंग्स्टन” (Hotel Kingston) “जस्सी जैसी कोई नहीं” (Jassi Jaisi Koi Nahin) जैसे कई टेलीविजन धारवाहिक में काम किया.

टेलीविजन से होते हुए साल  2005 में यू, बोम्सी एंड मी (U, Bomsi & Me) से बॉलीवुड में कदम रखा. उन्होंने सहायक निदेशक के रूप में भी काम किया प्रसिद्ध निर्देशक और फिल्म निर्माता प्रदीप सरकार के साथ में.

वर्ष 2010 में नागेश कुकुनूर द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म आशाएं “Aashayein” में काम किया इस फिल्म में सोनल सहगल के साथ मुख्य भमिका निभाई जॉन अब्राहम,  प्रतिक्षा लोन्कर, गिरीश कर्णद, फरीदा जलाल, अश्विन चित्तले और अनाथा नायर ने और इस फिल्म में Sonal Sehgal के अभिनय प्रदर्शन को  राष्ट्रीय ख्याति मिली.

इसके बाद उन्होंने कई फिल्मो में काम किया फ्यूचर टू ब्राइट है जी, रेडियो, दमादम, जाने कहाँ से आई है  और “मंटोस्टान” शामिल हैं. इस सभी फिल्मो में अपना किरदार निभाया.

विवाह:
सोनल का विवाह  प्रसिद्ध गिटारवादक नरेश कामथ से हुआ है. नरेश कामथ  कैलाश खेर के प्रसिद्ध बैंड “कैलाशा” के मुख्य गिटारवादक हैं.