COA ने BCCI के कार्यवाहक सचिव को जारी किया कारण बताओ नोटिस

0
1



प्रशासकों की समिति ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की हाल में हुई बैठकों में शामिल नहीं होने पर रविवार को बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को जवाब तलब किया है. सीओए ने चौधरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और आज से 7 दिनों के भीतर यह बताने के लिए कहा गया है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए.
तीन सदस्यीय सीओए ने लिखा, ‘प्रशासकों की समिति के संज्ञान में यह आया है कि आप आईसीसी और एसीसी की पिछली बैठकों में शामिल नहीं हुए. यही नहीं आपने इन बैठकों को लेकर बीसीसीआई को अपनी अनुपलब्धता के बारे में तब तक अंधेरे में रखा जब तक काफी देर नहीं हुई. आपके इस आचरण से इन बैठकों में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व नहीं हो सका जिसने इसके हितों को प्रभावित किया.
सीओए ने चौधरी से कहा है कि बिना बताए दोनों बैठकों में शामिल नहीं होने की वजह से बीसीसीआई का कोई भी प्रतिनिधि भाग नहीं ले सका. सीओए ने अपने पत्र में कहा गया है कि आईसीसी की बैठक इसी साल 14 से 20 जुलाई को लंदन में हुई थी, जबकि एसीसी की बैठक 3सितंबर को बैंकॉक में हुई थी.
इतने कम समय में सीओए के लिए लंदन में हुई उन बैठकों में भाग लेने के लिए किसी और को नियुक्त करना संभव नहीं हुआ. इस वजह से आईसीसी की उक्त बैठक में बीसीसीआई भाग नहीं ले सका. पूर्व कैग विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए ने बताया कि चौधरी ने एसीसी एजीएम में भी आखिरी क्षणों में भाग लेने से मना कर दिया.
हालांकि हाल ही में सीओए ने चौधरी को राष्ट्रीय सिलेक्शन समिति में शामिल होने पर पाबंदी लगा दी थी लेकिन फिर आईसीसी और एसीसी में वे बीसीसीआई के प्रतिनिधि बने हुए हैं. शेयर करेंLike this:Like Loading…