जॉब

CSIR-UGC NET 2019: आवेदन प्रक्रिया 18 मार्च तक, देखें कि पंजीकरण कैसे करें, ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 18 मार्च, 2019

CSIR-UGC NET 2019: आवेदन प्रक्रिया 18 मार्च तक, देखें कि पंजीकरण कैसे करें, ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 18 मार्च, 2019

CSIR UGC National Eligibility Test NET 2019 परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया अब CSIR की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खुली है। 9 जून को आयोजित होने वाली आगामी परीक्षा के लिए बैठने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल – csirhrdg.res.in के माध्यम से 18 मार्च से पहले आवेदन करने की सलाह दी जाती है।

CSIR-UGC NET 2019: वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) और UGC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आगामी 25 फरवरी सोमवार से आगामी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या NET परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण या आवेदन प्रक्रिया खोल दी है।

पात्रता- शिक्षा: कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ M.Sc या समकक्ष डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत है।

आयु: 1 जनवरी, 2019 को जेआरएफ (नेट) के लिए ऊपरी आयु सीमा 28 वर्ष है। एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष तक छूट है और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह तीन और वर्षों के लिए छूट दी गई है। । लेक्चररशिप के लिए परीक्षा के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है।।

एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा में उपस्थित होने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और पात्रता मानदंड की जांच करें, और एनटीए के पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने से पहले परीक्षा से संबंधित अन्य आवश्यक विवरण देखें । शेड्यूल के अनुसार, NET 2019 परीक्षा 16 जून को आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा, उम्मीदवार CSIR की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं और सीधे csirhrdg.res.in पर परीक्षा के लिए अधिसूचना देख सकते हैं। नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट या NET उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है जो जूनियर रिसर्च फैलोशिप (JRF) बनने की इच्छा रखते हैं या लेक्चरशिप (LS) लेते हैं।

साथ ही, यूजीसी नेट के दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जो लोग अधिक आयु के हैं, उन्हें जेआरएफ के लिए नहीं माना जाएगा, हालांकि, उन्हें लेक्चरशिप के लिए माना जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें परीक्षा के लिए केवल एक आवेदन जमा करना होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 18 मार्च, 2019 निर्धारित की गई है।

CSIR UGC National Eligibility Test NET 2019 के लिए अधिसूचना कैसे जांचें और आवेदन कैसे करें?

महत्वपूर्ण तिथियाँ (CSIR UGC National Eligibility Test NET 2019)

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत: 25 फरवरी, 2019

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 18 मार्च, 2019

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक-

CSIR : आवेदन कैसे करें – आवेदन करने से पहले इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सूचना बुलेटिन को ध्यान से देखें। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर किए जा सकते हैं। उम्मीदवार सीएसआईआर यूजीसी नेट जून 2019 परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Lost Password

Register