Poznan Athletics Grand Prix: हिमा दास ने 200 मीटर रेस में जीता गोल्ड मेडल, अनस को ब्रॉन्ज

0
1



हिमा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी भारत की ही वीके विस्माया ने 23.75 सेकेंड का समय निकालकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया खेल डेस्क. भारत की स्प्रिंटर हिमा दास ने पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में महिलाओं की 200 मीटर रेस में गोल्ड मेडल अपने नाम किया हैं. हिमा ने 200 मीटर में 23.65 सेकंड का समय निकालकर इस खिताब पर कब्जा किया.
हिमा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी. वहीं भारत की ही वीके विस्माया ने 23.75 सेकेंड का समय निकालकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. हिमा की इस उपलब्धि पर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उन्हें बधाई दी है.
Many congratulations to Assam’s sprint sensation @HimaDas8 for clinching 200m🥇 at Poznan Athletics Grand Prix in Poznan, Poland. My best wishes for all future endeavours.— Sarbananda Sonowal (@sarbanandsonwal) July 4, 2019 सोनोवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘200 मीटर में गोल्ड जीतने पर असम की शानदार स्प्रिंट धाविका हिमा दास को बधाई. भविष्य के लिए आपको ढेरों शुभकामनाएं.’ हिमा ने सोनोवाल के इस बधाई संदेश पर उन्हें धन्यवाद दिया.
हिमा दास पिछले कुछ महीनों से पीठ दर्द से जूझ रही थीं. इस साल ये उनकी पहली प्रतिस्पर्धी दौड़ थी. हिमा का इंडिविजुअल बेस्ट परफॉर्मेंस 23.10 सेकंड है, जो उन्होंने पिछले साल हासिल किया था.
सोनोवाल ने कहा कि असम की इस युवा खिलाड़ी ने अपनी सूची में एक और उपलब्धि को जोड़ लिया है. हिमा की उपलब्धियों ने राज्य के उभरते खिलाड़ियों को प्रेरित किया है. सोनोवाल ने हिमा के साथ-साथ अन्य विजेताओं को भी बधाई दी.
इसके अलावा पुरुषों की 200 मीटर दौड़ में मोहम्मद अनस ने 20.75 सेकंड का समय लेकर तीसरा स्थान हासिल कर ब्रॉन्ज मेडल कब्जाया. पुरुषों के ही 400 मीटर दौड़ में के.एस. जीवन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता.
के एस जीवन ने पुरुषों की 400 मीटर दौड़ में 47.25 सेकंड का समय लिया. एशियाई चैंपियन तूर ने पुरुषों के गोला फेंक में 19.62 सेकंड के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता. जबकि शॉटपुट में तजिंदरपाल सिंह तूर ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफलता हासिल की. Trending Tags- Sports News | Athletes | Aaj Ka Taja Khabar | Latest News शेयर करें